Home » Vrashchik-Rashi

Vrashchik-Rashi

vrashchik rashi

वृश्चिक राशि – 2022

( तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू )

व्ययापर :- यह वर्ष वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आर्थिक आधार पर अनुकूल परिस्थितियां उत्पन्न करने वाला साथ ही शेयर मार्केट, म्युच्युअल फण्ड आदि के माध्यम से लाभ दिलाने वाला होगा. औद्योगिक क्षेत्र में पिछले वर्ष से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे. नई मशीनरी स्थापित करने का विचार बन सकता है. पिछले ऋण की बकाया राशि का निपटारा आपके मन अनुसार प्रभावशाली व्यक्ति के हस्तक्षेप से हो सकता है. यदि आप राजनैतिक व्यक्ति हैं तो आप अपनी उपेक्षा से व्यथित रहेंगे. वर्ष के मध्य तक विलम्ब हो रहे मांगलिक कार्य सम्पन्न होने का हर्ष रहेगा. अधिकारी वर्ग के सहयोग से रुके कार्य भी पूर्ण होंगे लेकिन अधिक कार्य का तनाव वर्ष के अंत तक बना रहेगा.

धन संपत्ति :- ग्रहों का प्रभाव आपको कृषि भूमि के साथ भावनादि का सुख भी देगा.

घर परिवार :- अनावश्यक पारिवारिक विवाद से परेशानी उठानी पड़ेगी.

स्वास्थ्य :- प्रायः पूरा वर्ष अच्छा रहेगा, पुराणी शुगर का प्रभाव परिलक्षित होगा. घुटने की समस्या से परेशानी बढ़ सकती है.

यात्रा प्रवास तबादला :- इस राशि के जातकों को फरवरी-मार्च में तीर्थ यात्रा दर्शन एवं विदेश प्रवास सुख संभव है. सर्विस क्षेत्र में जून-जुलाई में स्थानांतरण का योग भी बनेगा.

परीक्षा पतियोगिता :- पतियोगी परीक्षाओं में सफलता वृश्एचिक राशि वाले जातकों को एकाग्रता एवं परिश्रम से अवश्य मिलेगी. कैरियर में उच्च शिक्षा प्राप्ति के योग भी हैं.

धार्मिक कार्य :- वृश्मंचिक जाती वाले जातक मंगलवार का व्रत करें, हनुमत आराधना करें, गुरु मन्त्र का जाप करें, नीम के पौधों का रोपण एवं मूंगा धारण करना सफलता दिलाने में सहायक होगा.