Home » karz mukti ke upay in hindi

karz mukti ke upay in hindi

karz mukti ke upay in hindi

कर्ज मुक्ति के सरल व् घर पर ही किए जाने वाले उपाय:-

कर्ज होने से व्यक्ति के जीवन और घर परिवार में से सुखशांति चली ही जाती है, और व्यक्ति के परिवार में हमेशा कलह का माहौल बना ही रहता है, व्यापर, रोजगार भी नहीं चल पाता मान सम्मान भी गिरता जाता है, व्यक्ति चाह कर भी कुछ नहीं कर पाता क्युकि सारे प्रयत्न विफल होते जाते हैं, और व्यक्ति मायूस होकर बैठ जाता है, लेकिन मायूस होकर बैठने से जीवन नहीं कटता क्युकि हमें हर मुसीबत और हर परेशानी का डट कर मुकाबला करना चाहिए, जिसके लिए कुछ छोटे-छोटे उपाय आगे प्रस्तुत किए जा रहे है.

1- प्रत्येक शनिवार को सांयकाल पत्तल पर दो साबुत उड़द के दाने रखें, उस पर थोडा-सा दही डालें, फिर उस दही पर सिंदूर डालकर पीपल वृक्ष के निचे रख दें. फिर वापस आते वक्त पीछे मुड़कर ना देखें. इस प्रक्रिया को सात शनिवार तक अवश्य करें. इससे धन लाभ होगा और परिवार में प्रसन्नता बनी रहेगी, कर्ज से मुक्ति मिल जायेगी.

2-पीपल के वृक्ष की छाया में (शनिवार के दिन ) खड़े होकर, लोहे के पात्र में जल, चीनी, घी एवं दूध मिलाकर उसकी जड़ में डालने से घर में चिरकाल तक सुख-सम्रद्धि बनी रहती है. धन का आगमन होता है और व्यवसाय चमक उठता है. यह प्रक्रिया लगातार सात शनिवार तक करनी चाहिए तभी लाभ होगा और आप देखेंगे इस बदलाब को होते हुए अपने जीवन में, परिवार में फिर से खुशियों का माहौल बन जायेगा.

3-घर या व्यवसाय के पूजा स्थान में सिद्ध किया हुआ श्री यंत्र स्थापित कर नित्य धूप-दीप दिखने से भी खुशहाली आती है और कर्जे से मुक्ति मिल जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.