राशिफल 2019


 

मेष राशिफल 2019

मेष – (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, लो, अ,)

मेष राशि वालों के लिए यह वर्ष मिश्रित फलकारक है । इस वर्ष रोजगार एवं कैरियर में मिले जुले परिणाम प्राप्त होंगे । आर्थिक स्थित में उतार-चढाव की परिस्थितियां नजर आएँगी । स्वयं के प्रयासों ले मान-सम्मान और उन्नति प्राप्त होगी । जीवन-साथी से टकराव की स्थितियां बन सकती है । प्रेम में अहंकार को जगह न दें । घर में सुख शांति और सम्रधि आयेगी । पारिवारिक सदस्यों की वृधि होगी । माता का शुख प्राप्त होगा । विद्यार्थियों में शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के अच्छे योग हैं । क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें । अन्यथा बने हुए कार्य बिगड़ेंगे । महत्वकांक्षाओ की पूर्ति होगी ।

 
वृष राशिफल 2019

वृष – ( इ, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो )

यह वर्ष वृष राशी वालों के लिए सामान्य रहेगा । घनिष्ट मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा । व्यापारिक उन्नति होगी । जीवन की दैनिक दिनचर्या सुव्यवस्थित होगी । परन्तु किसी वाहन दुर्घटना का भय हो सकता है । पारिवारिक उत्तर दायित्वों की पूर्ति होगी । अनावश्यक यात्राओं से मन खिन्न रहेगा । सामाजिक जीवन में मान-सम्मान व् पद प्रतिष्ठा की व्रद्धि होगी । रचनात्मक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा । भूमि भवन मकान आदि का सुख प्राप्त होगा । छात्रों के लिए यह वर्ष अच्छा जायेगा । बौद्धिक गतिविधियों में रूचि बढ़ेगी । आई टी की तैयारी रहेगी । भाई-बहनों को शारीरिक पीड़ा हो सकती है ।

 

  मिथुन राशिफल 2019

मिथुन-( का, की, कू, घ, ङ, के, को, ह )

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह वर्ष सामान्य सफलता प्रदान करने वाला है । कैरियर के क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त होगी । आर्थिक क्षेत्र में भी अच्छा विकास होगा । परन्तु नौकरी में सफलता व् पदोन्नति प्राप्त होगी । उच्च अधिकारीयों के सलाह मानने में आपको अच्छा लाभ होगा । कोई बड़ी उपलब्धि भी हासिल हो सकती है । जीवन साथी का विशेष सुख और सहयोग प्राप्त होगा । परन्तु परिवार में काफी उतार चढाव की स्थितियाँ बनेंगी । माता को स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियाँ हो सकती हैं । भाई बहनों को सफलता प्राप्त होगी ।

 

  कर्क राशिफल 2019

कर्क – ( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो )

कर्क राशि वालों के लिए यह वर्ष श्रम संघर्ष के साथ सफलता प्रदान करने वाला होगा । व्यापारिक उन्नति के लिए सदैव प्रयत्न शील रहेंगे । पारिवारिक उत्तरदायित्वों की पूर्ति होगी । भूमि भवन मकानादि का सुख प्राप्त होगा । धार्मिक कार्यों के प्रति आपका रुझान बढेगा । कभी-कभी अनावश्यक यात्राओं के कारन शारीरिक थकान और मन खिन्न रहेगा । पारिवारिक सदस्यों को स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी । प्रतियोगी परीक्षाओं में श्रम के अनुसार लाभ उठा सकते हैं । व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें, वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें । शेयर मार्किट से दूर रहें ।

 सिंह राशिफल 2019

सिंह – ( माँ, मी, मू, में, मो, टा, टी, टू, टे )

सिंह राशि वालों के लिए यह वर्ष शुभाशुभ मिश्रित फल प्रदान करे वाला है। पुरातत्व संपत्ति का लाभ प्राप्त होगा । सामाजिक एवं पारिवारिक क्षेत्रों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी । परन्तु व्यापारिक क्षेत्रों में उतार-चढाव की स्थितियां बनेंगी । जिसके कारण मन कुछ अशांत रह सकता है । अत्यधिक भागदौड़ के कारन शारीरिक थकान का सामना करना पड़ सकता है । आय से अधिक व्यय के कारण मन कुछ खिन्न रहेगा । क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा बने हुए कार्य बिगड़ सकते हैं । पारिवारिक सदस्यों में आपसी प्रेम व् सोहाद्र बना रहेगा । उच्च अधिकारीयों के सहयोग से आपको सफलता मिलेगी ।

कन्या राशिफल 2019

कन्या – ( टो, प, पी, पू, ष, ढ, ण, पे, पो )

यह वर्ष आपके लिए सामान्य सफलता दायक सिद्द होगा । पुरातत्व सम्पति की प्राप्ति हो सकती है । अत्यधिक भागदौड़ के कारण शारीरिक स्थिरता का सामना करना पड़ेगा । सामाजिक मान-सम्मान की प्राप्ति होगी । जीवन की दैनिक दिनचर्या सामान्य रहेगी और आमीरी का ढंग देखने को मिलेगा । नूतन वस्त्राभूष्णों का लाभ प्राप्त होगा । राजकीय कार्यों में रूचि बढ़ेंगी । ऋण के लेन-देन से बचें, क्रोध में आकर किसी निर्णय तक ना पहुचें, अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है । पारिवारिक उत्तरदायित्वों की पूर्ति होगी । जिसके कारण मन शांत और प्रसन्न रहेगा । व्यापारिक क्षेत्रों में समनुकुल लाभ की स्थितियाँ बनेंगी ।

तुला राशिफल 2019

तुला – ( रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते )

इस राशि के लिए यह वर्ष सामान्य सफलता व् असफलता वाला रहेगा । रोजी, रोजगार व् व्यापर में अत्यधिक श्रम से अल्प लाभ की स्थितियाँ मन को विचलित कर सकती हैं । रचनात्मक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा । व्यर्थ के अनावश्यक वाद-विवाद की स्थितियों से बचें । पत्नी को कष्ट, ऋण के लेन-देन से बचें । सामाजिक क्षेत्रों में मान-सम्मान पद-प्रतिष्ठा की कमी महसूस करेंगे । अत्यधिक व्यस्तता एवं भागदौड़ के कारण मन कुछ परेसान रहेगा । धार्मिक व्यवस्था एवं धार्मिक कार्यों में अरुचि पैदा होगी । निर्णायक क्षमता में कभी बुद्धि भ्रम आदि समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है । किसी प्रिय व्यक्ति से धोखा प्राप्त हो सकता है ।

वृश्चिक राशिफल 2019

वृश्चिक – ( तो, ना, नी, नू, ने, नो, ना, या, यी, यू )

यह वर्ष आपके लिए मिश्रित फलकारक होगा । धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी । सामाजिक कार्यों और लोगों से खुद को अभिन्न महसूस करेंगे । पारिवारिक सदस्यों से मतभेद की स्थितियाँ बनेंगी । भूमि-भवन माकनआदि का सुख प्राप्त होगा । व्यापारिक हानि, पारिवारिक कलह के चलते आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है । जीवन की दैनिक दिनचर्या अस्त-व्यस्त रहेगी । आय से अधिक व्यय मन को परेसान करने वाला होगा । भोजन शयनादी में व्यक्तिक्रम बना रहेगा । नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों को पदोन्नति में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है । पारिवारिक उत्तरदायित्वों को पूर्ण करने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे ।

धनु राशिफल 2019

धनु – ( ये, यो, भ, भी, भू, ध, फ, द, मे )

धनु राशि वालों के लिए यह वर्ष कुछ समस्याओं से परिपूर्ण रहेगा । इस वर्ष मध्यांतर का समय बहुत शुभदायक रहेगा । परन्तु रोजी-रोजगार में उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे । व्यापर में नवीन सफल योजनायें बनेंगी । बाहरी संबंधों और मित्रों से विशेष लाभ की स्थितियाँ बनेंगी । साझेदारी में व्यापर ना करें अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है । भूमि-भवन , माकन आदि का शुख परन्तु पारिवारिक कलह के कारन मन अशांत रहेगा । आय से अधिक व्यय के कारण आत्मविश्वास की कमी महसूस करेंगे । नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों को पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे । विद्यार्थियों को श्रम के अनुसार सफलता प्राप्त होगी । साहित्य के क्षेत्र में प्रगति होगी । शारीरिक स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें ।

मकर राशिफल 2019

मकर – ( भो, ज, जो, खी, खू, खे, खा, ग, गी )

मकर राशि के जातकों के लिए यह वर्ष श्रमसंघर्ष युक्त सफलता दिलाने वाला होगा । नौकरी और व्यापार में अत्यधिक श्रम से सफलता प्राप्त होगी । स्वास्थ्य सम्बन्धी कष्टों का सामना करना पड़ सकता है । पारिवारिक सुख शांति का माहौल रहेगा । जीवनसाथी का पूर्ण सुख व् सहयोग प्राप्त होगा । उचाधिकारियों के सहयोग से सफलता प्राप्त होगी । आमदनी के श्रोत बढ़ेंगे, घर में संपत्ति की वृधि हो सकती है । ऋण के लेन-देन मामलों और मुकदमों से दूर रहना आपके लिए अच्छा रहेगा । विध्यार्थियों के लिए यह वर्ष अच्छी सफलता प्राप्त करवा सकता है । बड़े बुजुर्गों का साथ और आशीर्वाद बना रहेगा ।

कुम्भ राशिफल 2019

कुम्भ – (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा )

कुम्भ राशि के जातकों के लिए यह वर्ष शानदार सुख सम्रद्धि और सफलता देने वाला है । शारीरिक और मानसिक तौर पर आप बिलकुल स्वस्थ रहेंगे । कैरियर के एक नए मुकाम पर खुद को खड़ा हुआ पाएंगे । विदेशी व्यापर और नौकरी करने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं । दाम्पत्य जीवन में कुछ कलह का सामना करना पड़ सकता है । इस समय दांपत्य जीवन में किसी तरह की परेशानी आ सकती है । विध्यार्थियों को एकाग्रचित होकर पढाई करने पर ध्यान दें । धार्मिक कार्यों एवं ईश्वर के प्रति विशेष आस्था की वृद्धि होगी । भाई-बहिनों से कुछ आपसी मतभेद की स्थितियां बनेंगी । वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें । सफलताएँ सामने खड़ी नजर आयेंगी ।   

मीन राशिफल 2019

मीन – ( दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची )

मीन राशि वाले जातको के लिए ये साल आमदनी के मजबूत साधन बनेंगे । परन्तु कभी-कभी कुछ परेशानी और भागदौड़ करनी पड़ सकती है । पारिवारिक सदस्यों में आपसी मतभेद की स्थितियां बनेंगी । जिस कारण आपको कष्ट और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । विध्यार्थियों को विध्या अध्यन के क्षेत्र में अल्प लाभ प्राप्त होगा । उदर सम्बन्धी कष्टों का सामना करना पड़ सकता है । जीवन की दैनिक दिनचर्या सुव्यवस्थित ढंग से चलेंगी । पिता व् गुरुजनों की सेवा और आदर सत्कार से लाभ प्राप्त होगा । इष्ट मित्रों से धोखा प्राप्त हो सकता है । व्यर्थ के वाद-विवाद में ना पड़े ।